Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

इन तीन स्थितियो में किसी भी स्त्री को ना देखे - Don't see any woman in these three situations

इन तीन स्थितियो में  किसी भी स्त्री को ना देखे  - Don't see any woman in these three situations



आज हम आपको गरुण पुराण के अनुसार ऐसे तीन बात बताने जा रहे है जिसे आपको जरूर से जानना चाहिए जिससे आप होने वाले महापापो से बच सके। 
दोस्तों गरुण पुराण के अनुसार हमे इन तीन काम करते हुए  किसी भी स्त्री को नहीं देखना चाहिए। चलिए जानते है वो कौन - कौन काम है :--

कभी भी स्त्री को स्नान करते हुए न देखे - (Never see a woman taking a bath)


स्त्री को स्नान करते हुए देखना महापाप के श्रेणी में आता है। दोस्तों जो व्यक्ति किसी भी स्त्री को स्नान करते हुए  जानबुझ कर देखता है और वो अपने इस गंदे विकार के कारण महापाप भोगता है, नरक के साथ साथ भू-लोक में भी अपने कर्म बिगड़ता है जिसे वो इसी जन्म या अगले जन्म में विभिन्न तरीके से भोगना ही पड़ता है।  ऐसा व्यक्ति पाप का भागीदार बन जाता है। स्त्री को भी हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि स्नान करते समय वो इस बात ख्याल रखे की उसे कोई देख ना रहा हो।

एक महत्वपुर्ण बात यह भी है कि अगर आप किसी स्त्री को गलती से स्नान करते हुए देख लेते है लेकिन आप अपना नजर तुरन्त हटा लेते है और आपके मन में कोई गंदे विकार नहीं आते है तब हो सकता है कि आप इस महापाप के भागीदार ना बने लेकिन दोस्तों ध्यान दे गलती से भी एक रत्ती भी  मन में विकार नहीं आना चाहिए तभी आप बच सकते है महापाप से।



इसे भी पढ़े - Google पर गलती से भी ना Search करे ये Keyword नहीं तो जा सकते है Jail


कभी भी किसी स्त्री को बच्चो दूध पिलाते हुए ना देखे - (Never see any woman feeding milk)


जब शिशु मां की कोख से जन्म लेता है तो जन्मे बच्चे पास दांत नहीं होते हैं और उस समय सिर्फ मां का दूध ही शिशू के लिए पोस्टिक आहार होता है। अगर कोई व्यक्ति किसी स्त्री को बच्चे को दूध पिलाते हुए देखे तो वह घोर महापाप माना जाता है। लेकिन ध्यान दे यह आपसे गलती से होता है और आपने मन में कोई विकार नहीं रखते और अपने उस स्थान से अपने हटा है तो आप महापाप से बच सकते है। 


कभी भी स्त्री को कपड़े बदलते हुए नहीं देखना चाहिए - ( Never Should watch a woman while Changing Clothes)



ध्यान दे दोस्तों किसी भी स्त्री की इज्जत उसके कपड़ों में होती है। अगर कोई भी किसी स्त्री को कपड़े बदलते हुए देख लेते है या आप देखने की कोशिश करते है तो ऐसा करना आपको महापाप का भागीदार बनता है तो ऐसा भूलकर सपने में भी ना करे। 

ध्यान दे शास्त्रों के अनुसार जैसा अपना भाव और शुद्ध दृष्टि अपनी माँ - बहन को देखते है ठीक उसे भाव और दृष्टि से आपको पराई स्त्री को देखना चाहिए इसका उल्लेख हमारे गरुण पुराण किया गया है। 


इसे भी पढ़े - दांतो को असली रंग क्या होता है ? What Should be Real Colour Of Teeth ?


Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement